ब्रेकिंग न्यूज़

असम, मेघायल और पश्चिम बंगाल में भूकंप : तीन बार हिली धरती, फिलहाल जनहानि की सूचना नहीं

 कोरोना महामारी से देश पहले से ही हिला हुआ है, ऐसे में असम में बुधवार सुबह भूकंप ने लोगों को दहला दिया। सुबह करीब पौने आठ बजे भूकंप के तीन झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंट ऑफ सीस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप का केन्द्र सोनितपुर में था। भूकंप के झटकों से प्रभावित इलाकों के लोग डर के कारण घरों से बाहर आ गए। कुछ जगह बिल्डिंगों को हुए नुकसान की खबर है, लेकिन जनहानि की कोई सूचना अब तक नहीं मिली है। भूकंप के झटके मेघालय और पश्चिम बंगाल में भी महसूस किए गए हैं। 

नेशनल सेंटर ऑफ सीस्मोलॉजी के अनुसार रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.4 दर्ज की गई है। भूकंप का केन्द्र सोनितपुर में जमीन से करीब 17 किलोमीटर नीचे बताया जा रहा है। भूकंप के झटके असम के अलावा मेघालय और पश्चिम बंगाल में भी महसूस किए गए हैं। भूकंप के झटकों के बाद अफरा-तफरी मच गई है। लोग डर के कारण घरों से बाहर निकल आए। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने इस भूकंप को अब तक का सबसे बड़ा भूकंप बताया है। धीरे-धीरे भूकंप से हुए नुकसान की खबरें आने लगी हैंं, हालांकि जनहानि की अब तक कोई सूचना नहीं है।

असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा ने ट्विटर पर नुकसान की फोटो शेयर की हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया पर अब भूकंप से हुए नुकसान के वीडियो और फोटो आने लगे हैं। इनमें साफ दिख रहा है कि भूकंप से कुछ बिल्डिंगों को नुकसान हुआ है।

Related Post

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

Ads