ब्रेकिंग न्यूज़

कोरोना का दिखा सिनेमा पर असर

 कोरोना वायरस से पूरा विश्व लड़ाई लड़ रहा है। बाकी क्षेत्रों की तरह ही कोरोना का बड़ा असर सिनेमा पर भी देखने को मिल रहा है। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक, कोरोना की वजह से कई ऐसे बदलाव देखने को मिले हैं, जो पहली बार हुए हैं। ऐसे में एक नजर उन पहलूओं पर जिससे सिनेमा और सितारों का इतिहास बदल गया है।

बॉक्स ऑफिस पर जीरो कलेक्शन
सिनेमाघर में करीब एक- डेढ़ महीने से एक भी फिल्म रिलीज नहीं हुई है। ऐसे में पहली बार ऐसा हुआ है जब बॉक्स ऑफिस कलेक्शन जीरो रहा है। याद दिला दें कि न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि कई हॉलीवुड फिल्मों की रिलीज भी टाली गई है।

सलमान खान के फैंस भी निराश

साल 2007 से सलमान खान के घर के बाहर सोमवार से गुरुवार गरीब मरीजों की लाइन लगती रही है, जहां इनके इलाज की मुफ्त व्यवस्था करवाई जाती है। लेकिन कोरोना वायरस की वजह से ये लाइन लगना भी अब बंद हो गई है। बता दें कि गरीब मरीजों से डॉक्टर्स मिलते हैं और इसके बाद उनके इलाज के लिए खर्चे की राशि सलीम खान को बताई जाती है। इसके बाद सलीम, सलमान की संस्था बीइंग ह्यूमन की ओर से उस राशि का चेक मरीज को देते हैं, जो संबंधित अस्पताल के नाम पर होता है। पिछले एक महीने से लॉकडाउन के चलते यह सिलसिला थमा हुआ है।

52 साल बाद कैंसिल हो सकता है कान्स
12 से 23 मई के बीच फ्रांस के कान्स शहर में आयोजित होने वाले कान्स फिल्म फेस्टिवल के भी कैंसिल होने के आसार हैं। बता दें कि अगर ऐसा होता है तो पिछले 52 साल में पहली बार ऐसा होगा। याद दिला दें कि 19 मार्च को कान्स के आयोजकों ने इसके टालने का एलान किया था, हालांकि इसकी नई तारीख अभी तक सामने नहीं आई है। बता दें कि मौजूदा हालात में ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कान्स फिल्म फेस्टिवल भी कैंसिल हो सकता है।

फैंस से दूर अमिताभ बच्चन
रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले 37 साल में ऐसा पहली बार हुआ है जब करीब डेढ़ महीने से अमिताभ बच्चन अपने फैंस से नहीं मिले। दरअसल 1982 से हर रविवार जलसा (बंगला) के बाहर फैंस का तांता लगता था और अमिताभ उनका अभिवादन करते थे। लेकिन करीब 15 मार्च से कोरोना वायरस की वजह से अमिताभ अपने फैंस से नहीं मिले हैं।

रद्द हुआ सलमान खान का ‘द बैंग’ टूर
सलमान खान का फेमस ‘द बैंग’ भी रद्द हो गया है। याद दिला दें कि साल 2017 में सालाना टूर ‘द बैंग’ लॉन्च किया था। ऐसे में तीन साल इसका सफल आयोजन किया गया लेकिन चौथे साल इसका आयोजन टाल दिया गया है। इस साल यह टूर 3 अप्रैल से 12 अप्रैल के बीच होने वाला था। इसके लिए यूस और कनाडा को चुना गया था। एटलांटा, डेट्रॉइट, बोस्टन, टोरंटो, डलास, हॉस्टन, सैन जोस और सीएटल में परफॉर्म करने वाले थे।

21 साल में पहली बार टाला गया आईफा
इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी (आईफा) अवॉर्ड भी 21 सालों में पहली बार टाल दिया गया है। बता दें कि आईफा का 21वां संस्करण मध्य प्रदेश में होने वाला था। 21 अप्रैल को भोपाल में इसकी ओपनिंग होनी थी और 27 से 29 मार्च के बीच इंदौर में इसकी मुख्य सेरेमनी होने वाली थी। लेकिन इसको भी अब अनिश्चितकालीन के लिए टाल दिया गया है। हालांकि इसके पीछ एक वजह मध्यप्रदेश की सियासत भी सामने आई थी।

Related Post

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

Ads