ब्रेकिंग न्यूज़

सीएम के घर के पीछे हो रही धड़ल्ले से अवैध प्लाटिंग का कार्य- सादिक़ रज़ा

 दुर्ग जिले में लगातार अवैध प्लाटिंग का खेल चल रहा है,जिसकी समय समय पर शिकायत की जाती है परंतु इसके बावजूत भी प्लाटिंग का खेल धडल्ले से चल रहा है।

    इस सम्बंध में युवा कांग्रेस के पूर्व सचिव सादिक़ रजा ने बताया की अवैध प्लाटिंग पर समय-समय मे शिकायत कर के कार्यवाही का दबाव अधिकारियों पर बनाया जाता है,परंतु अब तो हद हो गई कि यह प्लाटिंग सी. एम.  हाउस के समीप बिना डर के की जा रही है और अधिकारी इससे अनिभगय है,आगे जानकारी देते हुई बताया कि मूल खसरा न. 389/3 389/4,389/5,389/10,289/13 इत्यादि लगभग 5 एकड़ जमीन, ग्राम-चरोदा,तहसील पाटन,जिला दुर्ग में अग्रीमेंट एजेंटों द्वारा अवैध रूप से प्लाटिंग कर लगभग आधी जमीन को बेच दिया गया है,इसका न तो इनका टी एन सी अप्रूवल है और न ही रेरा से अप्रूवल है,मुझे लगता है कि इस प्लाटिंग में कही न कही अधिकारियों का मिलीभगत है,इस प्लाटिंग का साक्ष्य के साथ शाशन व प्रशासन से शिकायत कर इन्ही रजिस्ट्री को बैन कर इनके खिलाफ़ नगर पालिका अधिनियम 1956 की  धारा 292 के तहत अधिग्रहण की कार्यवाही की मांग की जावेगी,अवैध प्लाटिंग से एक तो सरकार के राजस्व का नुकसान होता ही है,इसमें साथ कि इस कॉलोनी में सुविधाएं देंने के लिए शाशन- प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ती है,भोले भाले लोग सस्ते प्लाट के चक्कर मे अवैध प्लाटिंग करने वाले का शिकार हो जाते है। 
   सादिक़ रजा ने बताया गया कि हम सभी को जमीन लेने से पहले अच्छे से कागजात की जांच कर लेनी चाहिए कहि यह जमीन कृषि भूमि तो नही है, बाद में  मकान बनाने के लिए नगर निगम द्वारा बिल्डिंग परमिशन के लिए चक्कर लगाना लड़ता है साथ ही अनजाने में प्लाट खरीदने वाला दंड का भागीदार बन जाता है।

संबंधित तस्वीर

Related Post

Leave A Comment

Don’t worry ! Your email address will not be published. Required fields are marked (*).

Ads